BollywoodEntertainmentFilmy kisse

Family Man 2 के वो किरदार जिन्होंने अपनी छोटी सी एपीरिएंस से महफ़िल लूट ली

Family Man 2

दोस्तों ! अगर आपकी ज़िंदगी एक ख़ुफ़िया एजेंट के तौर पर गुज़र रही हो और काम के बीच में एक रेबेलियन से मुठभेड़ के दौरान आपका मोबाइल टूट जाये तो, आप क्या करेंगे ? हम में से ज़्यादातर लोग अपनी जान बचने की ख़ुशी मनायेंगे और बचे हुए लोग जीत का जश्न। लेकिन, हम सबके चहेते जे.के. को इस तनाव भरे माहौल में भी ये फ़िक्र होती है, कि वो मोबाइल की ई.एम.आई. कैसे भरेगा।जी दोस्तों, आपने सही समझा। हम यहाँ Family Man 2 वाले जे.के. की बात कर रहे हैं।

जिसकी श्रीकांत से दोस्ती और ड्यूटी के वक़्त बेफिक्र रहने वाले अंदाज़ के हम सभी दीवाने हैं। भला हो भी क्यों नहीं! इस दौड़ भाग वाली ज़िन्दगी को भूलकर हम सभी परेशानियों से हटकर जीना चाहते हैं। जिसमें फिल्म या वेबसिरीज़ हमारी कल्पना और सच्चाई के बीच एक नींद की गोली का काम करती हैं। क्योंकि, जो सुकून असल ज़िन्दगी में नहीं मिलता वो इन फिल्मों और वेबसिरीज़ों के जरिये मिल जाता है। कुछ इस तरह का ही एक अनुभव है फैमिली मैन का दूसरा सीज़न।

जो आपको देशभक्ति, ज़िम्मेदारी, दोस्ती, डर और मुहब्बत जैसे कई एहसासों से एक ही वक़्त मे मिलाने का काम करती है। जिस को यादगार बनाने में जादुई भूमिका मनोज वाजपयी, प्रियामणि, शारिब हाशमी और सामंथा अक्कीनेनी ने निभाई है। लेकिन, हम आज बात करेंगे उन सपोर्ट एक्टर्स की जिन्होंने इस सिरीज़ में दूध के ऊपर केसर का काम किया है। जिनका होना इस सिरीज़ में रंग और ख़ुशबू भर देता है.

Family Man 2

तो चलिये दोस्तों, आज हम आपको Family Man सीज़न-2 के पांच ऐसे ही एक्टर्स से रूबरू कराते हैं जिनको देखने के बाद मन में यही आया भाई कौन हैं ये कलाकार !

धृति (अश्लेषा ठाकुर) :-
दोस्तों, यूँ तो धृति का किरदार फैमिली मैन के पहले सीज़न में भी था। लेकिन, दूसरे सीज़न में इस किरदार को ज़्यादा स्क्रीन टाइम के साथ ज़्यादा ज़िम्मेदारी भी दी गयी है। एक कंफ्यूज़ और अकेले कम उम्र के बच्चे के सभी एंगल इस बार धृति के रूप में देखने को मिलें हैं।

Dhriti Ashlesha Thakur Family Man 2

धृति को स्क्रीन पर देखते वक़्त आपको ये एहसास भी नहीं होगा कि इस किरदार को निभाने वाली अश्लेषा ठाकुर की उम्र सिर्फ़ 18 साल है। मुम्बई में जन्मी अश्लेषा बचपन से ही एक्टिंग फील्ड में हैं। इससे पहले अश्लेषा ‘ Film जीना इसी का नाम है’ और ‘शक्ति:अस्तित्व के एहसास की‘ नाम के टी. वी. सीरियल में भी नज़र आ चुकी है।

जबकि, कैडबरी और हिमालयाज़ के टी. वी. कमर्शियल्स में तो आपने अश्लेषा को देखा ही होगा। लेकिन, इस सीज़न में धृति के क़िरदार की एनर्जी और इंटेंसिटी दोनों ही अश्लेषा के लिये पकड़ना मुश्किल था। मगर, अश्लेषा ने हर बार धृति के एक नये पहलू को हमारे सामने रखा है। ख़ासकर सीज़न के अंत मे उस शीशे वाले सीन ने अश्लेषा की एक अलग ही छाप छोड़ी है।

यह भी पढ़ें-ये कैसा रामयुग ?

सलमान/कल्याण (अभय वर्मा) :-

दोस्तों, जब ऊपर धृति की बात हुई है। तो, उसके लव इंटरेस्ट यानी सलमान की भी बात होना ज़रूरी है। जो कल्याण बनकर धृति को अपने झूठे प्यार में फँसाकर किडनैप कर लेता है। मगर, बाद में अपने दिल के हाथों मजबूर हो जाता है। यहीं सलमान का क़िरदार निभाने वाले अभय वर्मा आपका दिल जीत लेते हैं।

Kalyan Abhay Verma Family Man 2

अभय ने छोटे-छोटे पॉइंट्स को बारीकी से पकड़ते हुये अपने रोल को यादगार बनाया है। फिर, चाहे उनका हर बार साजिद के कॉल पर असहज दिखना हो या धृति के सामने ख़ुद को सही साबित करने की कोशिश हो। हर सीन में अभय वर्मा आपका सारा ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं। हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले वाले अभय के बड़े भाई अभिषेक वर्मा टेलीविजन इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना चेहरा है और उनके ही नक्शे कदम पर चलकर अभय ने अदाकारी को अपना प्रोफेशन बनाने का निश्चय किया था ‌।

Kalyan Abhay Verma Family Man 2

अभय ने अपने करियर की शुरुआत 7up, Zomato, close up जैसे प्रोडेक्ट्स के एडवरटाइजमेंट से की थी।

अभय वर्मा संजय लीला भंसाली की फिल्म मन बैरागी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचपन का रोल निभाने वाले है जिसकी जानकारी अक्षय कुमार और प्रभास जैसे अभिनेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके अलावा अभय लीटिल थींग थ्री और मर्जी जैसी वैबसीरज में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें -महिमा चौधरी: फिल्म परदेश की वो मासूम लड़की

साजिद (सईद साहब अली) :-

दोस्तों, बॉलीवुड में पहले नेगेटिव कैरेक्टर्स को सिर्फ़ हिरोइन को किडनैप करने और हीरो से मार खाने के लिये रखा जाता था। लेकिन, वक़्त के साथ बदलाव हुआ और अब नेगेटिव क़िरदार को अच्छे से समझाया जाता है। जिसकी सबसे बेहतरीन मिसाल है फैमिली मैन के साजिद।

Sajid aka Shahab Ali  Family Man 2

पहले सीज़न में जैसे-तैसे टास्क से बचा साजिद दूसरे सीज़न में और भी खूँखार नज़र आता हैं। वो इस बार अपने मिशन में फ़ेल नहीं होना चाहता है और साथ ही श्रीकांत से बदला भी लेना चाहता है। मगर, इस बार साजिद उतना उत्साहित नहीं दिखता है। जितना सीज़न की शुरुआत में दिख रहा था। जिसकी वजह साफ़ नहीं है।

किरदार के इस बदलाव को सईद ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज़ में स्क्रीन पर उतारा है। दिल्ली में एक दुकानदार पिता और ब्यूटी पार्लर चलाने वाली मां के घर जन्मे सईद कॉलेज के दिनों से ही थियेटर से जुड़े रहे। कॉलेज के बाद सईद ने नैशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा जॉइन किया। एन.एस.डी. का असर और नया करने की तड़प सईद में साफ़ नज़र आती है। यही वजह है कि कश्मीरी लड़के साजिद की ज़ुबान और हवा-भाव को सईद ने बेहतरीन अंदाज़ में निभाया है। इससे पहले केदारनाथ फ़िल्म में एक छोटा रोल कर चुके सईद को अब अच्छा काम मिलने की उम्मीद है।

इस लेख को वीडियो के रूप में देखें:-

दोस्तों, अब आपको मिलवाते है इस वेबसिरीज़ के मीम स्टार से

तन्मय घोष ‘बॉस’ (कौस्तुम्भ कुमार):-

दोस्तों, कौस्तुम्भ को फैमिली मैन की खोज कहा जाये तो ग़लत नहीं होगा। कौस्तुम्भ ने श्रीकांत को ग़ुस्सा दिलाने वाले बॉस के केरैक्टर में चार चाँद लगा दिये हैं।

कौस्तुम्भ कुमार के एक्सप्रेशन और उनकी एनेर्जी कई बार आपको ऑस्कर विंनिंग फ़िल्म ‘वुल्फ़ ऑफ़ द स्ट्रीट’ के एक्टर मैथ्यू मैक्कोनॉय के मशहूर सीन की याद दिलाती है। तो दूसरी तरफ़ तन्मय घोष में आपको अपने ऑफिस के खड़ूस बॉस की झलकियां भी दिख जाती हैं। जब श्रीकांत अपने बॉस को टेबल पर लिटाकर पीटता है। तो, आपको इसमें कुछ ग़लत नहीं लगता बल्कि, मज़ाकिया लगता है। बस यहीं कौस्तुम्भ कुमार मेला लूट लेते हैं।

kaustubh kumar Family Man 2

मुम्बई में जन्मे कौसतुब कुमार ने साल 2019 में सुशांत राजपूत और जैकलीन फर्नाडीज के साथ फिल्म ड्राइव में काम किया था।

दोस्तों, इस लिस्ट में टॉप पर हैं अंडरकवर एजेंट

चेल्लम सर (उदयभानु महेश्वरन) :-

स्तों, ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है। कि, घंटों स्क्रीन पर टाइम बिताने वाले क़िरदार से ज़्यादा कुछ मिनटों के लिये सामने आने वाले साइड कैरेक्टर को दर्शक सोशल मीडिया सेंसेशन बना दें। लेकिन, फैमिली मैन सीज़न 2 के चेल्लम सर के साथ ऐसा ही हुआ है।

chellam sir Family Man 2

अपने कुछ मिनटों के रोल में चेल्लम सर का बड़ी से बड़ी प्रॉब्लम को हल्के में लेकर सॉल्व करना हो या हर मुलाक़ात के लिए भेष बदलना हो ,दर्शकों ने इस किरादर के हर अंदाज़ को हाथों हाथ लिया। ख़ासकर चेल्लम सर का किरदार निभाने वाले उदयभानु महेश्वरन की भाषा ने इस किरदार में चार चाँद लगा दिये। क़रीब 2 दशकों से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे उदयभानु शुरुआती दिनों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर सिनेमा से जुड़े रहे। उसके बाद कभी राइटर और कभी डायरेक्टर की ज़िम्मेदारी निभाते हुए वो एक्टिंग के दरवाज़े तक पहुंचे।

udayabhanu maheswaran aka chellam sir Family Man 2

‘फैमिली मैन 2’ से पहले उदयभानु जॉन अब्राहम की ‘मद्रास कैफ़े’ और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी स्टारर ‘सीरियस मैन’ में भी नज़र आ चुके हैं। दोस्तों, आपको जानकर हैरानी होगी कि चेल्लम सर का क़िरदार उदयभानु की पहली पसंद नहीं था। उन्होंने श्रीलंकन फ़ाइटर धीपन के रोल के लिये ऑडिशन दिया था। लेकिन, धीपन का कैरेक्टर अजगम पेरुमल को मिलने के बाद उदयभानु को चेल्लम सर का रोल मिला और अब यही रोल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

तो दोस्तों, ये थे फैमिली मैन सीजन 2 से वो साइड करैक्टर जिन्होंने कमाल का काम किया। लेकिन, आपको लगता है कि हम कोई नाम मिस कर गये हैं। तो, हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर बतायें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button